कलेक्टर ने नल जल योजना का निरीक्षण किया, तीन ठेकेदार बर्खास्त

कलेक्टर ने नल जल योजना का निरीक्षण किया, तीन ठेकेदार बर्खास्त
कलेक्टर ने नल जल योजना का निरीक्षण किया, तीन ठेकेदार बर्खास्त

कलेक्टर ने नल जल योजना का निरीक्षण किया, नल जल योजना में लापरवाही पर तीन ठेकेदारों का अनुबंध रद्द

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने नल जल योजना, के कार्यों का किया औचक निरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर तीन ठेकेदारों के अनुबंध तत्काल किए निरस्त कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने सोमवार को चिचोली विकासखंड के ग्राम कोडर, हर्रावाड़ी, सीताडोंगरी एवं चुनागोसाई में जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजना का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कार्य में लापरवाही पाए जाने पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने तीन ठेकेदारों के अनुबंध तत्काल निरस्त किए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर नल जल योजनाओं के कार्यों की जानकारी भी ली।

औचक निरीक्षण में बड़ी कार्रवाई, तीन ठेकेदार बर्खास्त

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने ग्राम कोडर तथा हर्रावाड़ी की नल जल योजनाओं की गुणवत्ता का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान मेसर्स देशमुख कृषि एजेंसी के द्वारा कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल अनुबंध को निरस्त किए जाने के निर्देश पीएचई के ईई को दिए गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके बाद कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने ग्राम सीताडोंगरी पहुंचकर क्रियान्वित नल जल योजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री सूर्यवंशी ने ठेकेदार मेसर्स इंदरजीत सिंह गोरैया को 15 दिनों में कार्य पूर्ण कर पंचायत को हैंडओवर किए जाने के निर्देश दिए। ग्राम चुनागोसाई में नल जल योजना चालू पाई गई। कलेक्टर द्वारा ग्रामीणों को समय पर जलकर राशि जमा किए जाने की सलाह दी, ताकि योजना सतत चालू रहे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निरीक्षण के पश्चात पीएचई के ईई को निर्देशित किया कि जिले में स्वीकृत ग्रामों की नल योजनाओं के कार्य निर्धारित समय अंतराल में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित कराएं। गुणवत्ता विहीन और समय पर कार्य पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध टर्मिनेट करने की कार्रवाई भी की जाए।

11 ग्रामों के अनुबंध किए निरस्त

पीएचई के ईई ने बताया कि कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के निर्देश पर मेसर्स शेखर हिरपुरकर अमरावती के भैंसदेही विकासखंड के पांच ग्राम, चिचोली विकासखंड में मेसर्स देशमुख कृषि एजेंसी के तीन ग्राम एवं आमला विकासखंड में मेसर्स पूनम कुमारी के तीन ग्राम, इस प्रकार 11 ग्रामों के अनुबंध निरस्त कर ठेकेदार की सुरक्षा निधि, ईएमडी अन्य समस्त राशि राजसात किए जाने की कार्रवाई की गई है। साथ ही पूर्व में 14 अनुबंध में 41 ग्रामों के ठेकेदार के अनुबंध निरस्त की कार्रवाई की जा चुकी है।

techgmini.in
मेरा नाम अरुण कुमार है और मैं अभी पिछले 20 सालों से न्यूज वेबसाइट पर निरंतर काम कर रहा हूं। फिलहाल मुझे सरकारी योजना, सरकारी जॉब, ऑटोमोबाइल ,जैसे तरह-तरह की खबर शेयर करना मुझे बहुत पसंद है। अभी मैं अपनी वेबसाइट techgmini.in पर काम कर रहा हु। और मेरा मोटिव है आप लोगो के पास सही और सटीक जानकारी पहुंचाना। धन्यवाद.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें