कलेक्टर ने किया जनता की समस्याओं का निवारण, जल योजनाओं का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया जनता की समस्याओं का निवारण, जल योजनाओं का निरीक्षण
कलेक्टर ने किया जनता की समस्याओं का निवारण, जल योजनाओं का निरीक्षण

कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने भीमपुर में 101 प्रकरणों पर की जनसुनवाई, ग्राम डोरी, खामापुर, आदर्श धनोरा में नल जल योजनाओं का किया निरीक्षण

जनसुनवाई मात्र औपचारिकता नहीं गंभीरता पूर्वक शिकायतों का निराकरण करें। यह बात कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने मंगलवार को भीमपुर के मंगल भवन में आयोजित जनसुनवाई के संदर्भ में अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव की मंशा के अनुरूप राज्य शासन द्वारा जनसुनवाई का उद्देश्य आमजन की छोटी बड़ी समस्याओं का निराकरण करना है। जनसुनवाई के तहत 101 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर ने दिए विभागों को निर्देश

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को 7 दिनों में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भैंसदेही श्री शैलेन्द्र हनोतिया, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भीमपुर श्री अभिषेक वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने ग्रामीणों से कहा कि प्रत्येक मंगलवार को विकासखंड स्तर पर जनसुनवाई की जा रही है, जिससे बैतूल जिला स्तर पर जनसुनवाई में आकर ग्रामीणों को अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़ेगा। ग्रामीण विकासखंड स्तर पर ही अपनी समस्याओं का निदान करा सकेंगे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने विकासखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्राम स्तरीय कार्यालय का सतत दौरा करते रहे। कार्यालय में सभी की उपस्थिति प्रात: 10 बजे सुनिश्चित कराए। भ्रमण के दौरान निरीक्षण टीप अंकित करने के निर्देश विभागीय अधिकारी को दिए गए।

खामापुर एवं आदर्श धनोरा में नल जल योजना का किया निरीक्षण

जनसुनवाई में पीएचई विभाग के अधिक आवेदन प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी एकाएक सीधे मौका स्थल पर योजना का क्रियान्वयन देखने ग्राम डोरी, ग्राम खामापुर, आदर्श धनोरा पहुंचे। इस दौरान जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजनाओं का निरीक्षण कर नल जल से पानी प्राप्त होने की स्थिति की ग्रामीणों से चर्चा की।

निरीक्षण के दौरान नल जल से ग्रामीणों को पानी प्राप्त नहीं होने तथा कार्य समय सीमा में पूर्ण नहीं किए जाने पर पीएचई विभाग व ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई तथा 3 दिवस में तत्काल कार्य प्रारंभ कर पूर्ण करने के निर्देश पीएचई विभाग के अधिकारियों को दिए।

खंडवा: 12 गांवों में पेयजल संकट गहराया

विभाग से संबंधित शिकायत एजेंसी मेसर्स कोठारी इन्फ्रास्ट्रक्चर, खंडवा के द्वारा 12 ग्रामों में कार्य किया जा रहा है। जिसमें पलासपानी, डोरी, खामापुर, बेला, बक्का, टिटवी, बाटलाकला, देसली इन ग्रामों मे पेयजल चालू न करने पर शिकायत प्राप्त हुई। शिकायत को कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा तत्काल संज्ञान में लिया गया।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा ठेकेदार को फटकार लगाते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को भी 7 दिनों में विद्युत कार्य पुर्ण कर पेयजल प्रारंभ कराए जाने के निर्देश दिए, अन्यथा की स्थिति मे ठेकेदार पर शासकीय कार्यवाही की जायेगी।

3 साल से अधूरा नल जल योजना का काम, कलेक्टर ने लगाई फटकार

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कृषि देशमुख एजेंसी शाहपुर के कार्य का निरीक्षण किया, जिसके आदर्श धनोरा के नल जल योजना का कार्य 03 वर्ष से अधुरा है। कार्य समय पर न करने से कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। तत्काल ट्रांसफार्मर लगाकर कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश विभाग व पीएचई विभाग को दिए गए।

techgmini.in
मेरा नाम अरुण कुमार है और मैं अभी पिछले 20 सालों से न्यूज वेबसाइट पर निरंतर काम कर रहा हूं। फिलहाल मुझे सरकारी योजना, सरकारी जॉब, ऑटोमोबाइल ,जैसे तरह-तरह की खबर शेयर करना मुझे बहुत पसंद है। अभी मैं अपनी वेबसाइट techgmini.in पर काम कर रहा हु। और मेरा मोटिव है आप लोगो के पास सही और सटीक जानकारी पहुंचाना। धन्यवाद.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें