पंचायत उप निर्वाचन 2024: 35 पंचों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ कलेक्टर ने की निर्वाचन प्रभावित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की घोषणा

पंचायत उप निर्वाचन 2024: बदलाव की ओर एक कदम
पंचायत उप निर्वाचन 2024: बदलाव की ओर एक कदम

पंचायत उप निर्वाचन 2024, पंचायत उप निर्वाचन 2024 लोकतंत्र की नई पहल 

पंचायत उप निर्वाचन 2024: घोड़ाडोंगरी और शाहपुर में एक-एक सरपंच, जिले में 35 पंचों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की निर्वाचन प्रभावित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की घोषणा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा पंचायतों के उप निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में निर्वाचन प्रभावित वार्डों में आचार संहिता की घोषणा की गई है। आचार संहिता 18 सितंबर 2024 तक प्रभावशील रहेगी।
उप निर्वाचन प्रक्रिया
उप निर्वाचन प्रक्रिया में पंच/सरपंच/जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्यों को निर्वाचित किया जाना है। मप्र राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम के अनुक्रम में 28 अगस्त तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा सकेगे। नाम वापसी की अंतिम तिथि 31 अगस्त तय की गई है। इसके साथ ही उसी दिन अंतिम सूची तैयार कर प्रतीक चिन्ह आवंटित किए जायेगे।
मतदान एवं मतगणना
आयोग द्वारा निर्धारित तिथि के अनुरूप मतदान 11 सितंबर 2024 को प्रात: 7 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक किया जाएगा एवं मतगणना 13 सितंबर शुक्रवार को प्रात: 9 बजे से प्रारंभ होगी। 95 वार्डों के लिए होगा निर्वाचन पंचायत उप निर्वाचन 2024 बैतूल जिले के 95 वार्डों में पंचों का निर्वाचन किया जाएगा। इसमें घोड़ाडोंगरी के अनकावाड़ी में सरपंच के लिए एक पद पर और शाहपुर की सिलपटी ग्राम पंचायत के लिए एक सरपंच पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया होना है।
ग्राम पंचायत
जनपद पंचायत ग्राम पंचायतें
घोड़ाडोंगरी आमडोह, चोपना, झोली, गोपीनाथपुर, बटकीडोह, बादलपुर, नूतनडंगा, शक्तिगढ़, सिवनपाट, सातलदेही, शापुर, सिपलटी, देशावाड़ी, पाठई, सालीमेट, ढुमकारैयत, आमला
बारंगवाड़ी बारंगवाड़ी, लालावाड़ी, रानीडोंगरी, तरोड़ाकला, काठी, भैंसदेही
बरहापुर बरहापुर, चिचोलीढाना, नवापुर, खामला
आठनेर पुसली, गुऩखेड़, गुजरमाल, उमरी, वडाली
बैतूल माथनी, बोरीकास, देवगांव, गोवाड, थावड़ी, जैतापुर

techgmini.in
मेरा नाम अरुण कुमार है और मैं अभी पिछले 20 सालों से न्यूज वेबसाइट पर निरंतर काम कर रहा हूं। फिलहाल मुझे सरकारी योजना, सरकारी जॉब, ऑटोमोबाइल ,जैसे तरह-तरह की खबर शेयर करना मुझे बहुत पसंद है। अभी मैं अपनी वेबसाइट techgmini.in पर काम कर रहा हु। और मेरा मोटिव है आप लोगो के पास सही और सटीक जानकारी पहुंचाना। धन्यवाद.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें