प्रधानमंत्री मोदी ने 11 लाख नई लखपति दीदियों को सम्मानित किया

प्रधानमंत्री मोदी ने 11 लाख नई लखपति दीदियों को सम्मानित किया
प्रधानमंत्री मोदी ने 11 लाख नई लखपति दीदियों को सम्मानित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

प्रधानमंत्री मोदी: नारी सशक्तिकरण के लिए समर्पित यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते हुए आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को सशक्त बनाया है।

‘लखपति दीदी योजना’ के अंतर्गत जारी किए जा रहे ₹25,000 करोड़ के रिवॉल्विंग फंड से 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों की 48 लाख सदस्य बहनें लाभान्वित होंगी, साथ ही ₹5,000 करोड़ का बैंक ऋण भी वितरित किया। योजना का लक्ष्य 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाना है।

गरीबी उन्मूलन, आर्थिक आत्मनिर्भरता और स्वाभिमान से महिलाओं के जीवन में सुखद बदलाव के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी के प्रयासों ने भारत में विकास की गति को लोक कल्याण से जोड़ा है।

महाराष्ट्र के जलगांव

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज महाराष्ट्र के जलगांव में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के करकमलों से 11 लाख नई बहनों को लखपति दीदी का प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सतत संकल्पित आदरणीय प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करता हूं।

देश की माताएं-बहनें भारत की शक्ति और सामर्थ्य का प्रतीक हैं। देश की अर्थव्यवस्था को अपने कार्य और प्रयास से नव गति प्रदान कर रही हैं। ‘लखपति दीदी’ योजना, बहनों के जीवन में खुशहाली व समृद्धि लाने के साथ सशक्तिकरण का अप्रतिम आधार बन रही है।

techgmini.in
मेरा नाम अरुण कुमार है और मैं अभी पिछले 20 सालों से न्यूज वेबसाइट पर निरंतर काम कर रहा हूं। फिलहाल मुझे सरकारी योजना, सरकारी जॉब, ऑटोमोबाइल ,जैसे तरह-तरह की खबर शेयर करना मुझे बहुत पसंद है। अभी मैं अपनी वेबसाइट techgmini.in पर काम कर रहा हु। और मेरा मोटिव है आप लोगो के पास सही और सटीक जानकारी पहुंचाना। धन्यवाद.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें