पटवारी रिकॉर्ड अपडेट, अनिवार्य रिकॉर्ड अपडेट में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

पटवारी रिकॉर्ड अपडेट अनिवार्य रिकॉर्ड अपडेट में लापरवाही बर्दाश्त नहीं
पटवारी रिकॉर्ड अपडेट अनिवार्य रिकॉर्ड अपडेट में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

पटवारी अपने रिकार्ड अपडेट रखें, हर तीसरे दिन बाद की जाएगी समीक्षा : आयुक्त श्री तिवारी

पटवारी इस बात को प्राथमिकता दे कि जिस दिन प्रकरण प्राप्त होता है उसे उसी दिन ऑनलाइन दर्ज कर लिया जाए। आयुक्त नर्मदापुरम संभाग श्री के.जी. तिवारी ने कहा कि पटवारी रिकार्ड को अपडेट रखें। प्रकरण दर्ज होने के तीसरे दिन प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी। आयुक्त बुधवार को बैतूल में तहसील न्यायालय का निरीक्षण कर रहे थे। कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी और एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे।

आरसीएमएस प्रकरणों की समीक्षा रिपोर्ट

आयुक्त श्री तिवारी ने तहसीलदार सुश्री ऋचा कौरव से आरसीएमएस पर दर्ज प्रकरणों का निरीक्षण किया। उन्होंने रीडर आईबी एवं पीओआईबी पर दर्ज लंबित प्रकरणों की जांच की। उन्होंने समय-सीमा में लंबित प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन प्रकरणों में आदेश जारी हो चुके है उनके रिकार्ड अपडेट हुए या नहीं।
राजस्व प्रकरणों का समयबद्ध निपटारा अनिवार्य
आयुक्त श्री तिवारी ने कहा कि जिले में राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण होना चाहिए। जनसुनवाई में भी अधिकतम प्रकरण राजस्व से संबंधित होते है। प्रकरणों को लंबित रखने से उनकी संख्या में वृद्धि होती रहती है। ये सतत चलने वाली प्रक्रिया है।
शिकायत प्राप्त होते ही उसकी कार्रवाई शुरू हो जानी चाहिए। काम आप ही को करना है, इसे समय पर पूरा कर लें। तहसीलदार सुश्री कौरव द्वारा रिकॉर्ड के साधारण एवं समय सीमा में शिकायतों के निराकरण के लिए गुणात्मक सुधार के साथ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

techgmini.in
मेरा नाम अरुण कुमार है और मैं अभी पिछले 20 सालों से न्यूज वेबसाइट पर निरंतर काम कर रहा हूं। फिलहाल मुझे सरकारी योजना, सरकारी जॉब, ऑटोमोबाइल ,जैसे तरह-तरह की खबर शेयर करना मुझे बहुत पसंद है। अभी मैं अपनी वेबसाइट techgmini.in पर काम कर रहा हु। और मेरा मोटिव है आप लोगो के पास सही और सटीक जानकारी पहुंचाना। धन्यवाद.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें